डबललेन सड़क निर्माण का ग्रामीणों ने नादौन में किया विरोध

डबललेन सड़क निर्माण का ग्रामीणों ने नादौन में किया विरोध

नादौन क्षेत्र में बन रहे फोरलेन के अंतर्गत हमीरपुर मार्ग पर स्थित जलाड़ी बस स्टैंड के पास बन रहे डबललेन का स्थानीय लोगों ने कड़ा विरोध किया है। लोगों ने विभाग से मांग की है कि इस क्षेत्र में भी डबललेन के बजाय फोरलेन सड़क ही बनाई जाए।

स्थानीय निवासियों कृपाल ठाकुर, सुशील कुमार, प्रवेश, रमेश चंद, पवन शर्मा, ज्ञानचंद आदि ने कहा कि नादौन हमीरपुर मार्ग पर जलाड़ी बस स्टैंड के आसपास के फोरलेन के भाग को डबललेन में बदल दिया गया है और यहां नई सड़क को वर्तमान स्थान से काफी ऊंचा उठाया जा रहा है। कइयों के घर और दुकान नए डबललेन के निर्माण की जद में आने से तो बच गए हैं परंतु मार्ग के साथ सटे होने के कारण उनके घरों व दुकानों के रास्ते बंद हो गए हैं।

वहीं, खुदाई के कारण उनके भवन परिसर भी हिल चुके हैं। उन्हें इस बात की चिंता भी सता रही है कि बरसात के समय पानी उनके भवनों में घुस जाएगा। लोगों का यह भी कहना है कि यदि वे थोड़ा पीछे हटकर भवन निर्माण कर लें और बाद में इस स्थल को फिर फोरलेन बनाने का प्रयास हुआ तो उन्हें और अधिक परेशानी होगी। जबकि जिन लोगों के पास इससे पीछे भूमि ही उपलब्ध नहीं है उन्हें तो और अधिक परेशानी होने वाली है। ग्रामीण मांग कर रहे हैं कि इस स्थल को डबललेन के बजाय फोरलेन किया जाए ताकि उनकी समस्या का स्थायी समाधान हो सके और बार-बार उन्हें परेशानी न झेलनी पड़े। वर्तमान में भंगवार से चील बाहल तक एनएचएआई डबललेन का निर्माण कार्य करवा रही है।
इस संबंध में एसडीएम नादौन अपराजिता चंदेल ने कहा कि जिन भवनों के रास्ते बंद हो रहे हैं, उन्हें रास्ते के प्रावधान के साथ-साथ बरसाती पानी से बचाव के लिए भी उचित प्रबंध किए गए हैं। ऐसे भवनों के लिए न केवल रास्तों का प्रावधान किया जा रहा है बल्कि अंडरपास और ओवर पास बनाने का भी प्रावधान है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि यदि इस संबंध में उन्हें कोई समस्या हो तो वह विभाग के अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर सकते हैं।

Related posts